0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है

चक्रवात गुलाब कमजोर हो गया है लेकिन इसके प्रभाव से देश के कई राज्यों में अगले 2-3 दिन भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ तेलंगाना आंध्रप्रदेश कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली, एजेंसी। चक्रवात गुलाब कमजोर होकर दक्षिण छत्तीसगढ़ और उससे सटे इलाके में गहरे दबाव का क्षेत्र बन गया है। डीप डिप्रेशन पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ेगा और महाराष्ट्र के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र में बदल जाएगा। मानसून की ट्रफ रेखा जैसलमेर, कोटा, सागर, गहरे दबाव के केंद्र और फिर पूर्व की ओर बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी से गुजर रही है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्व मध्य और म्यांमार तट से सटे उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। इसकी वजह से देश के कई राज्यों में अगले 2-3 दिन भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त प्रदीप कुमार जेना ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि अगले 2-3 घंटे में चक्रवात गुलाब के ओडिशा की सीमाओं से बाहर होने की उम्मीद है। बहुत ज़्यादा बारिश नहीं हुई है। किसी के घायल होने या किसी नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

अगले 24 घंटे के दौरान इन राज्यों में बारिश के संकेत

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मेघालय, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, केरल, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें