0 0
Read Time:2 Minute, 56 Second

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में संदिग्ध बुखार से एक और व्यक्ति की मौत होने से अब तक वायरल बुखार और डेंगू के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी दी कि अस्पतालों में नए मरीजों के आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (CMO) कार्यालय द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में संदिग्ध बुखार से पीड़ित एक और व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि व्यक्ति की मौत डेंगू से हुई है या वायरल बुखार से। इसे मिलाकर जिले में मृतक संख्या बढ़कर 58 हो गई है।

सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर संगीता अनेजा ने बताया कि शनिवार को अस्पताल के विभिन्न वॉर्डों में 100 नए मरीजों को भर्ती किया गया है। अनेजा ने कहा कि कुल 389 मरीजों में ज्यादातर बच्चे हैं जिनका अभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को मेडिकल कॉलेज से किसी की मौत की सूचना नहीं है। अनेजा ने बताया कि 150 नमूनों की जांच में 50 में डेंगू की पुष्टि हुई है। इस बीच, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने उसायनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कई दिनों तक अनुपस्थित रहने पर 6 महिला स्वास्थ्य कर्मियों को नोटिस जारी किया और उन्हें अनुपस्थिति का कारण बताते हुए तुरंत ड्यूटी पर आने का आदेश दिया।

CMO कार्यालय ने यह भी कहा कि जिले में लगातार मलेरिया, डेंगू और वायरल बुखार की जांच की जा रही है और बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के लिए प्रभावित मरीजों को तुरंत अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। फिरोजाबाद जिला पिछले तीन हफ्तों से डेंगू और घातक वायरल बुखार के प्रकोप से जूझ रहा है। मरीजों में ज्यादातर बच्चे हैं। अधिकारियों के मुताबिक कुछ मामले पड़ोसी जिलों- मथुरा, आगरा और मैनपुरी में भी सामने आए हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें