0 0
Read Time:3 Minute, 56 Second

एलन मस्‍क का प्रत्‍येक ट्वीट निवेशकों की दिल की धड़कन को बढ़ा देता है। इसका कारण भी है, कभी उनका ट्वीट शेयर बाजार निवेशकों को फायदा या नुकसान पहुंचाता है तो कभी क्रिप्‍टोकरेंसी के निवेशकों को। इस बार उनका ट्वीट करेंसी पर है। जिसकी वजह से क्रिप्‍टोकरेंसी निवेशकों की दिल की धड़कन और बेचैनी ज्‍यादा ही बढ़ गई है। सभी निवेशक और जानकार अपनी अपनी समझ से उनके ट्वीट का मतलब निकाल रहे हैं। उन्‍होंने ऐसा क्‍या लिखा है।

पिछली बार मस्क ने क्रिप्टोकरेंसी ‘डॉगेकॉइन’ के बारे में ट्वीट किया था जोकि एक मजाक के रूप में शुरू हुआ था, लेकिन इस क्रिप्‍टोकरेंसी में 11, 000 फीसदी से ज्‍यादा तेजी देखने को मिल चुकी है।

स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के ट्वीट अक्‍सर काफी पेचीदा होते हैं जो फॉलोअर्स को समझ में नहीं आते हैं और य‍ह ट्वीट काफी वायरल भी हो जाते हैं। यह फॉलोअर्स शेयर बाजार के संबंधि‍त या क्रिप्‍टोकरेंसी में निवेश करने वाले भी हो सकते हैं। हाल ही में एलन मस्‍क के ट्वीट्स ने क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में काफी अहम भूमिका निभाई है। हाल ही में उनके द्वारा किया गया एक ट्वीट काफी पॉपुलर हो रहा है। जिसने क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में निवेश करने वाले इंवेस्‍टर्स की दिन की धड़कन काफी बढ़ा दी है।

उन्होंने हाल ही में ट्वीट किया, “समय एक अल्‍टीमेट करेंसी हैसभी इस ट्वीट का अपने हिसाब से मतलब निकाल रहे हैं। मस्क के ट्वीट को 70500 से ज्‍यादा लोगों ने रीट्वीट किया है, जबकि इसे 4.26 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। जिनमें इजाफा लगातार जारी है।

CRED के संस्थापक कुणाल शाह सहित कई उद्यमियों और व्यापारियों को इस पर टिप्पणी करते देखा गया, जिन्होंने कहा, एंट्रॉपी ही एकमात्र सच्चाई है। कई लोगों ने ट्वीट को 2011 में आई साइंस फ‍िक्‍शन फ‍िल्‍म ‘इन टाइम’ से भी जोड़ा, जिसमें अमांडा सेफ्राइड और जस्टिन टिम्बरलेक ने अभिनय किया था। फिल्म ने समय को करेंसी के रूप में इस्तेमाल किया।

Elon Musk के ट्वीट्स का बाजार में निवेश करने वाले लोगों पर हमेशा से ही असर रहा है और लोग इसे मजाक के तौर पर नहीं लेते. मस्क ने एक बार टेस्ला के बदले बिटकॉइन स्वीकार करने के बारे में ट्वीट किया था और कुछ ही समय में क्रिप्टोकरेंसी की कीमत आसमान छू गई थी।

बिटकॉइन की बात करें तो मौजूदा समय में 3.40 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से दाम 51593 डॉलर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर इथेरियम 1.44 फीसदी की तेजी के साथ 3923.91 डॉलर पर है। डॉगेकॉइन की बात करें तो 4 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से दाम 0.3112864 डॉलर पर आ गए हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
इस खबर को साझा करें